वाटर पंप कैसे स्थापित करें(1ï¼

- 2021-11-23-

1. यदि भौगोलिक वातावरण अनुमति देता है,पानी का पंपसक्शन पाइप की लंबाई को कम करने के लिए पानी के स्रोत के जितना संभव हो उतना करीब होना चाहिए। जल पंप की स्थापना स्थल पर नींव मजबूत होनी चाहिए तथा स्थिर पंप स्टेशन के लिए एक विशेष नींव का निर्माण किया जाना चाहिए।

2. पानी की इनलेट पाइपलाइन को विश्वसनीय रूप से सील किया जाना चाहिए, इसमें विशेष समर्थन होना चाहिए, और इसे लटकाया नहीं जा सकतापानी का पंप. बॉटम वाल्व से सुसज्जित इनलेट पाइप के लिए, बॉटम वॉल्व की धुरी को यथासंभव क्षैतिज तल पर लंबवत स्थापित किया जाएगा, और अक्ष और क्षैतिज तल के बीच सम्मिलित कोण 45 ° से कम नहीं होना चाहिए। जब जल स्रोत एक चैनल है, तो निचला वाल्व पानी के तल से 0.50 मीटर से अधिक ऊंचा होना चाहिए, और पंप में विविध प्रकार की चीजों को प्रवेश करने से रोकने के लिए स्क्रीनिंग जोड़ी जानी चाहिए।

3. मशीन और पंप का आधार क्षैतिज और नींव से मजबूती से जुड़ा होना चाहिएमैं¼पानी पंपï¼. जब मशीन और पंप बेल्ट द्वारा संचालित होते हैं, तो बेल्ट का तंग किनारा नीचे होता है, इसलिए ट्रांसमिशन दक्षता अधिक होती है, और पानी पंप प्ररित करनेवाला की रोटेशन दिशा तीर द्वारा इंगित दिशा के अनुरूप होगी; जब युग्मन संचरण अपनाया जाता है, तो मशीन और पंप को समाक्षीय होना चाहिए।